BIG NEWS: दानापुर कोर्ट की सुरक्षा में फिर से बड़ी चूक, दिनदहाड़े कैदी की हुई हत्या

बिहार की राजधानी पटना के दानापुर अनुमंडल दानापुर कोर्ट परिसर में पेशी के लिए लाए गए अपराधी 'छोटे सरकार' की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। घटना के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। बताया जा रहा है कि बेऊर जेल में बंद कैदी अभिषेक कुमार उर्फ छोटे सरकार को दानापुर कोर्ट में पेशी के लिए आज दोपहर के समय लाया गया था। पुलिस वाले छोटे सरकार को लेकर कोर्ट की ओर जा रहे थे। इसी दौरान कोर्ट परिसर में पहुंचे बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। कोई कुछ समझ पाता, इसके पहले ही अपराधियों ने चार गोली छोटे सरकार पर दाग दीं। घटना के बाद कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गई।

हत्या सहित कई मामलों में आरोपी था छोटे सरकार

इस घटना की पुष्टि करते हुए पटना पश्चिम एसपी राजेश कुमार ने बताया कि अभिषेक कुमार उर्फ छोटे सरकार बिहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत सिकंदरपुर का निवासी था। वो हत्या सहित कई मामलों में आरोपी था। फिलहाल बेउर जेल में बंद था। इसे आज पेशी के लिए दानापुर कोर्ट लाया जा रहा था। इसी दौरान दो की संख्या में अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इसमें अभिषेक उर्फ छोटे सरकार को गोली लगी। गोली लगते ही छोटे सरकार जमीन पर गिर पड़ा।

घटना स्थल से मिले 4 खोखे

मिली जानकारी के मुताबिक, गोली लगने के बाद आनन-फानन में अभिषेक कुमार उर्फ छोटे सरकार को निकट के अस्पताल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस को घटना स्थल से कारतूस के 4 खोखा मिले हैं। घटना को अंजाम देने वाले दो अपराधियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि गोली चलाने वाला युवक मुजफ्फरपुर का रहने वाला है।

कोर्ट में इस तरह की घटना पहले भी हुई है। 11 जुलाई 2019 को भी बेवर जेल से दानापुर व्यवहार न्यायालय में पेशी पर आए वाहन लुटेरा मिराज उर्फ रिंकू को उसके साथियों ने भागने की कोशिश की और इस दौरान पुलिस अभिरक्षा से हथकड़ी समेत भाग कर कोर्ट गेट पर पहुंच बंदी वह उसके साथियों ने गोली मारकर पीछा करने कोर्ट घाट प्रभाकर की हत्या कर दी थी। कहीं ना कहीं प्रशासन की इस तरह की लापरवाही देखी जा रही है।


दानापुर से रजत राज की रिपोर्ट 



Post a Comment

Previous Post Next Post