बेगूसराय: कारू सिंह के यहां मिले डेढ़ करोड़ नकद व 100 करोड़ टैक्स चोरी के प्रमाण

आयकर विभाग की 26 टीमों को कई लोगों की काली कमाई के निवेश के प्रमाण मिले

प्रदेश के वित्त मंत्री विजय चौधरी के रिश्तेदार अजय कुमार सिंह उर्फ कारू सिंह के 26 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी चली।

इसमें टीम ने डेढ़ करोड़ से अधिक नकद एवं 100 करोड़ से अधिक के टैक्स चोरी के प्रमाण जब्त किए है। आयकर अन्वेषण की टीम बीते गुरुवार से कार्रवाई कर रही थी, जो बेगूसराय में रविवार की देर रात लगभग 80 घंटे तक चली। अन्य जगहों पर टीम सोमवार शाम तक डटी रही। अलग-अलग टीम एक साथ व्यवसायी के बेगूसराय,नोयड़ा, कोलकाता, पटना, पूर्णिया व बेगूसराय सहित अन्य ठिकानों पर जांच-पड़ताल कर रही थी।

इस दौरान व्यवसायी, उनके स्वजन व कर्मियों के मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए थे। घरे व प्रतिष्ठान से कहीं आने-जाने पर भी पाबंदी थी। आयकर बढ़ सकती है हितधारकों की भी मुसीबत, बेगूसराय में लगभग 80 घंटे तक चली कार्रवाई कार्रवाई के दौरान स्वजन व कर्मियों के मोबाइल रहे जब्त, आवाजाही पर भी थी पाबंदी बेगूसराय के श्रीकृष्ण नगर स्थित कारू सिंह का आलीशान मकान अब टीम की रिपोर्ट को समेकित कर अगली कार्रवाई की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी। आयकर विभाग वित्तीय अनियमितता व फर्जीवाडा का विश्लेषण कर बड़ी कार्रवाई कर सकती है, इससे व्यवसायी समेत उनके हितधारकों की मुसीबत बढ़ एक दिन पूर्व गुरुवार की सुबह सात बजे आयकर विभाग की भारी।

भरकम फौज उनके बेगूसराय स्थित आवास पर आ धमकी। आयकर विभाग की टीम में 50 की एसएसबी जवान व 200 अधिकारी शामिल रहे। बेगूसराय पहुंचते ही एसएसबी जवानों ने उनके घर की घेराबंदी कर ली और अधिकारी आवासीय परिसर स्थित कार्यालय व आवास की तलाशी में जुट गए। कारू सिंह का व्यवसाय बेगूसराय के अलावा'ओडिशा, छत्तीसगढ़, कोलकाता,पूर्णिया तक है। सरकारी ठेका व रियलस्टेट का बड़ा कारोबार है,छत्तीसगढ़ में खनन का पट्टा है। इनकी जेसीबी कंपनी के डीलरशीप में खरीद बिक्री व भाड़ा लगाए जाने में भी बड़ी हेराफेरी सामने आई है।इसके अलावा आयकर अधिकारियों की टीम को कई लोगों की काली कमाई के निवेश व अवैध लेन-देन के प्रमाण भी मिले हैं।

भाजपा व जदयू के बीच बढ़ी राजनीतिक तल्खी के बीच जदयू कोटे से मंत्री विजय चौधरी के रिश्तेदार पर आयकर विभाग द्वारा शिकंजा कसे जाने की चर्चा जोरों पर है।

Post a Comment

Previous Post Next Post