*प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान: जनता का राज आते ही बिहार के लोगों को 10-15 हजार के रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा, बुजुर्गों को 2 हजार हर महीने पेंशन भी मिलेगा*

*खगड़िया*: जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने बड़ा ऐलान किया है। प्रशांत किशोर ने खगड़िया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दो संकल्पों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जन सुराज यानि जनता का राज आते ही बिहार के बेरोजगारों को और पलायन कर चुके मजदूरों को स्थानीय स्तर पर 10 से 15 हजार रुपए का रोगजार देंगे और 50 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को 2 हजार रुपए पेंशन देंगे। ताकि उन्हें किसी के सामने हाथ न फैलाना पड़े। 

प्रशांत किशोर ने कहा कि जैसे आप लोग दही को मथ कर मक्खन निकालते हैं, वैसे ही हम गांव-गांव में जाकर समाज को मथ कर ऐसे लोगों को निकालेंगे जो आपके आशीर्वाद से जीतकर आए और यहां जनता का राज बनाए। दो वर्षों में बिहार में जनता का राज बनेगा तो इसके दो संकल्प हैं, नाली गली बने चाहे नहीं बने, स्कूल अस्पताल जब सुधरेगा तब सुधरेगा, लेकिन साल भर के अंदर आपके घर से जो भी बाहर मजदूरी करने गए हैं और जो यहां बेरोजगार बैठे हैं उन्हें नौकरी मिले चाहे नहीं मिले, लेकिन सबके लिए 10 से 15 हजार रुपए के रोजगार की व्यवस्था बिहार में करके दिया जाएगा। दूसरा संकल्प है कि बिहार में जितने भी बुजुर्ग हैं, 50 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को नीतीश सरकार अपने ढाई लाख करोड़ रुपए की तिजोरी में से 400 रुपए देकर भीख दे रही है। उसी ढाई लाख करोड़ रुपए की तिजोरी में से बुजुर्गों के लिए कम से कम दो हजार रुपए की पेंशन की व्यवस्था की जाएगी।





Post a Comment

Previous Post Next Post