नियोजित शिक्षक संघ का ऐलान,सक्षमता परीक्षा में नहीं लेंगे भाग

 नियोजित शिक्षकों ने  आदेश की प्रति जलाकर आक्रोश व्यक्त किया

नावकोठी/बेगूसराय/संवाददाता

प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बीआऱसी नावकोठी में बिहार सरकार के अपर सचिव के के पाठक के साक्षमता परीक्षा सहित अन्य तुगलकी आदेशों के खिलाफ आदेश की प्रतियों को संयुक्त शिक्षक संघ के द्वारा जलाकर आक्रोश व्यक्त किया गया।इसका नेतृत्व प्राथमिक शिक्षक संघ के नावकोठी प्रखण्ड अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने की। शिक्षकों को संबोधित करते हुए संघ के जिला अध्यक्ष साकेत सुमन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,केके पाठक, वर्तमान राजग और पूर्व की महागठबंधन सरकार की नीतियों का जमकर आलोचना की।सर्वसम्मति से सरकार द्वारा परित सक्षमता परीक्षा का बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया।

 उन्होंने कहा कि शिक्षकों की चट्टानी एकता के आगे सरकार को झुकना पड़ेगा। उन्होंने आह्वान किया कि न तो नियोजित शिक्षक सक्षमता परीक्षा न आनलाइन से देंगे और ना ही आफलाइन से देंगे।सड़क से सदन तक शिक्षक अपने अधिकार की लड़ाई लड़ेंगे। बीजेपी ने विपक्ष में रहकर शिक्षकों के पक्ष में लाठी खाई थी और महागठबंधन सरकार का विरोध करते हुए अपने कार्यकर्ता की शहादत दी थी।

लेकिन सरकार में जाते ही बोली बदल गई।वहीं  प्रखंड अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार को यह तुगलकी आदेश वापस लेना होगा।मौके पर प्रखण्ड सचिव साकेत कुमार,अनिल महतो,ललन पासवान,काजल कुमारी, अनुपम कुमारी,रेखा कुमारी, रिशु कुमारी,नेहा कुमारी, रविंद्र कुमार,धर्मशील कुमार, महेश महतो,महबूब आलम सहित सैंकडों शिक्षक मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post