बिजली की लुका-छिपी से आमजन परेशान, प्रधान सचिव व उपमुख्यमंत्री से शिकायत करेंगे भाजपा नेता श्याम


 बलिया प्रखंड क्षेत्र सहित विभिन्न पंचायतों में अपर्याप्त और अनियमित विद्युत आपूर्ति यूं तो वर्षों से क्षेत्र की समस्या रही है। बलिया प्रखंड क्षेत्र में छोटे-छोटे फॉल्ट को लेकर घंटों तक यहां तक कि दिन भर भी बिजली का गायब रहना यहां रोजमर्रा की बात हो गई है। इस संबंध में भाजपा युवा मोर्चा के नेता श्याम सुंदर कुमार ने बताया कि बलिया प्रखंड सहित भगतपुर मनसेरपुर, पहाड़पुर, नौरंगा दियारा, विष्णुपुर, गौखलेनगर, मिरअलिपुर सहित कई पंचायतों में बिजली की समस्या से आमजन कराह रहे हैं । श्याम सुंदर ने बताया कि बिजली के रहने के बाद भी लो वोल्टेज रहना तो आम है। भाजपा नेता श्याम सुंदर ने बताया कि हद तो तब हो जाती है जब इन समस्याओं को लेकर उपभोक्ता विभाग के कनीय या वरीय पदाधिकारी को सूचना देने की कोशिश करता है तो उनके कॉल को या तो रिसीव ही नहीं किया जाता है और अगर फोन उठाया भी जाता है तो उस पर कोई अमल नहीं होता है। बिजली की बदतर स्थिति तथा विभाग की लापरवाही को लेकर उपभोक्ताओं के बीच भारी आक्रोश व्याप्त है। 


उर्जा विभाग के प्रधान सचिव व बिहार के उपमुख्यमंत्री से करेंगे सिकायत 


भाजपा नेता श्याम सुंदर ने बताया कि पूर्व में बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद से पत्र के माध्यम से शिकायत के बाद बिजली ब्यवस्था में सुधार आई थी लेकिन फिर से गर्मी आतें ही बलिया प्रखंड क्षेत्र के बिजली विभाग के पदाधिकारियों के द्वारा नौटंकी शुरू हो गया है । श्याम सुंदर ने बताया कि  बिजली की यही लुका-छिपी की स्थिति रही तो उर्जा विभाग के प्रधान सचिव अजय वी. नायक सहित बिहार के उपमुख्यमंत्री से मिलकर शिकायत करेंगे । 


समस्या की बड़ी वजह


श्याम सुंदर ने बताया कि बलिया प्रखंड क्षेत्र की विद्युत समस्या की बड़ी वजह पोलों पर लगे पुराने और जर्जर विद्युत तार तथा कम क्षमता वाले ट्रांसफॉर्मर हैं। यहां के पोल पर लगे तार कई दशक पुराने है। जिससे वह जर्जर हो चुकी है और विद्युत धारा के प्रवाहित होते ही गलकर गिरती रहती है।





Post a Comment

Previous Post Next Post