*रेप के आरोपी दामाद को बीईओ ससुर ने बना दिया कन्या स्कूल समनापुर का अतिथि शिक्षक

*मामला सामने आने के बाद हो रहा विरोध, शिकायत भी हुई*


 The Samachar Expressसमनापुर/डिंडोरी। जमानत पर छूटे किशोरी से रेप के आरोपी को उसके बीईओ ससुर ने कन्या स्कूल में शिक्षक बना दिया। मामला सामने आया और विरोध हुआ तो आनन-फानन में आरोपी को स्कूल आने से मना कर दिया गया। जानकारी के अनुसार समनापुर के कन्या स्कूल के प्राचार्य प्रभारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी भी हैं। स्कूल की छात्राओं को फिजिक्स और केमेस्ट्री पढ़ाने के लिए उन्होंने अतिथि शिक्षक के रूप मैं अपने दामाद को नियुक्ति किया। विगत 15 दिनों से वह स्कूल की लड़कियों को पड़ा रहा है। अतिथि शिक्षक हाल ही में जेल से जमानत पर रिहा हुआ है। उस पर नाबालिग से रेप का आरोप था। बताया जा रहा है कि अतिथि शिक्षक पर 5 जून 2022 को एक नाबालिग ने दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई गई थी। महिला थाना पुलिस ने दुष्कर्म और पास्को एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी युवक को 28 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था और उसे जेल भेज दिया  गया था 10 नवम्बर को न्यायालय  में चालान पेश किया गया। वहीं अब जमानत पर रिहा होते ही प्राचार्य एवं प्रभारी विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने उसे कन्या स्कूल में अतिथि शिक्षक पर नियुक्त कर दिया। मामले का

खुलासा हुआ आनन-फानन में, अतिथि शिक्षक को स्कूल में पढ़ाने आने से मना कर दिया गया है। दुष्कर्म के आरोपी को अतिथि शिक्षक बनाए जाने को लेकर जनपद उपाध्यक्ष नीतू बर्मन ने इसे निंदनीय कृत्य कहा और सहायक आयुक्त को लिखित शिकायत करने की बात कही है।


*फिजिक्स - केमिस्ट्री के शिक्षक मिल नहीं रहे थे*


अतिथि शिक्षक बनाने वाले प्राचार्य एवं प्रभारी बीईओ प्रीतम राजपूत ने कहा कि केमेस्ट्री और फिजिक्स में पढ़ाने वाला कोई नहीं मिला तो रख लिया था। हमने उसे कोई पेमेंट नहीं किया है। हमने हटा दिया है। वह दामाद है मेरा मुझे ज्यादा जानकारी नहीं थी कि विरोध होगा। अब उसे स्कूल आने से मना कर दिया है।


*युवक ने कहा- 15 दिनों से पढ़ा रहा*


रेप के आरोपी अतिथि शिक्षक ने मीडिया के सामने बताया कि उसके खिलाफ 376, पॉस्को एक्ट के आरोप हैं। जमानत मिली है। पहले बाहर नौकरी करता था, अब यहीं कन्या स्कूल में नौकरी करते हैं। बीईओ मेरे ससुर हैं। उन्होंने ही मुझे पदस्थ किया था। अभी 15 दिनों से यहां फिजिक्स और केमेस्ट्री पढ़ा रहा हूँ


*इनका कहना है*


मामला सामने आया है, संबंधित बीईओ व प्राचार्य को शोकॉज नोटिस जारी कर दिया गया है। उनसे जानकारी ली जाएगी कि सब कुछ ज्ञात होने के बाद भी उन्होंने अपने रेप के आरोपी दामाद को गर्ल्स स्कूल में क्यों रखा। जांच के बाद दोषी प्राचार्य व प्रभारी बीईओ पर कार्रवाई होगी।


*संवादाता धरम सिंह ठाकुर की रिपोर्ट*

Post a Comment

Previous Post Next Post