Begusarai: बरौनी रिफाइनरी में सुरक्षा सप्‍ताह 2023 के तहत शपथ-ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन

  
13 दिसंबर 2001 को भारतीय संसद की सुरक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों की याद में प्रति वर्ष सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में 13 से 19 दिसंबर 2023 के दौरान “सुरक्षा का आश्वासन” विषय पर सभी हितधारकों को कॉर्पोरेशन की परिसंपत्तियों की सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। 13 दिसंबर 2023 को बरौनी रिफ़ाइनरी में सुरक्षा सप्ताह-2023 के तहत शपथ-ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। श्री जी आर के मूर्ति, मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना) ने महाप्रबंधकगण ,श्री रवीश कुमार सिंह, कमांडेंट, सीआईएसएफ़, श्री विनोद कुमार, सचिव आईओओए, बीटीएमयू के प्रतिनिधि,  विभागाध्यक्ष, अन्य अधिकारीयों, कर्मचारियों एवं सीआईएसएफ़ जवानों को सुरक्षा शपथ दिलवाई और कॉर्पोरेशन की मूल्यवान परिसंपत्तियों की रक्षा के लिए सजग तथा सतर्क रहने का आह्वाहन किया।

उन्होने अपने सम्बोधन में कहा कि, “देश की ऊर्जा सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इंडियनऑयल प्रतिबद्ध है। आप सभी देश को निरंतर ऊर्जा प्रदान करने के लिए, रिफ़ाइनरी की परिसंपत्तियों की सुरक्षा के प्रति सजग और सतर्क रहें तथा इसे अपनी मूल ज़िम्मेदारी समझे।“ उन्होने सभी उपस्थित कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों को बधाई देते हुए बताया की बरौनी रिफ़ाइनरी को कॉर्पोरेट कार्यालय द्वारा लगातार दूसरी वर्ष 2022-23 के लिए “सर्वश्रेष्ठ सुरक्षित प्रतिष्ठान” के लिए चयनित किया गया तथा पुरस्कृत किया जा रहा है। 

इस अवसर पर इंडियनऑयल के अध्यक्ष, निदेशक (मानव संसाधन) और निदेशक (रिफ़ाइनरीज़) के सुरक्षा दिवस संदेश का वाचन डॉ प्रशांत राऊत, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधान), श्री सुशांत साहा, महाप्रबंधक (एम एंड सी) तथा श्री सुधांशु कुमार, महाप्रबंधक (अनुरक्षण) द्वारा क्रमशः किया गया। सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर सुरक्षा थीम पर प्रकाशित जागरूकता पोस्टर का विमोचन श्री जी आर के मूर्ति, मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना), डॉ प्रशांत राऊत, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधान), श्री रवीश कुमार सिंह, कमांडेंट, सीआईएसएफ़, महाप्रबंधकगण, श्री विनोद कुमार, सचिव आईओओए के द्वारा किया गया। सुरक्षा सप्ताह के तहत बरौनी रिफाइनरी में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सुरक्षा जागरूकता कार्यशाला, मॉक ड्रील और सुरक्षा वार्ता, ऑनलाइन क्विज, निबंध, चित्रकला और नारा प्रतियोगिता एवं सुरक्षा उपकरणों की प्रदर्शनी इत्यादि शामिल है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post