Begusarai में मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा: ट्रैक्टर पलटने से दो बच्चों की मौत, एक दर्जन मासूम गंभीर रूप से घायल

 एसडीएम ने की मृतक के परिजनों को सहायता राशि देने की घोषणा


BEGUSARAI: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के बेगूसराय से आ रही है, जहां दर्दनाक हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई है जबकि एक दर्जन मासूम बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मूर्ति विसर्जन के दौरान ट्रैक्टर पलटने से यह हादसा हुआ है। इस घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई है। 

जानकारी के मुताबिक, बखरी थाना क्षेत्र के बगरस के पास मोइन विशनपुर में मां सरस्वती की प्रतिमा का विसर्जन जुलूस निकला था। मां सरस्वती की प्रतिमा के साथ ट्रैक्टर पर बड़ी संख्या में छोटे-छोटे बच्चे सवार थे। इसी दौरान ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। इसके बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। 

हादसे में ट्रैक्टर पर सवार बच्चे बुरी तरह से घायल हो गए। सभी घायल बच्चों को इलाज के लिए बखरी पीएचसी और विभिन्न निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई है जबकि करीब एक दर्जन बच्चे घायल हो गए हैं। घटना के बाद बच्चों के परिजनों में कोहराम मच गया है।


मृतकों की पहचान करैटांड गांव निवासी अमरजीत कुमार की 13 वर्षीया बेटी स्वीटी कुमारी और शिवजी ठाकुर की 14 वर्षीय बेटी सोनम कुमारी के रुप में हुई है। हादसे में घायल 12 में से 7 बच्चों में मनोहर महतो का बेटा मयंक कुमार, संजय महतो की बेटी सुनैना कुमारी, गरीब महतो की बेटी संध्या कुमारी, मोहित महतो की बेटी कामिनी कुमारी, कैलाश महतो की बेटी मनीषा कुमारी, देवनारायण महतो की बेटी पूनम कुमारी एवं मनोज गोस्वामी की बेटी दुर्गा कुमारी का इलाज बखरी पीएचसी में चल रहा है।

वहीं अन्य घायल पांच बच्चों को इलाज के लिए विभिन्न निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। घायलों में एक बच्चे की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे हैं। घटना के बाद मृतक बच्चे के परिजनों में कोहराम मच गया है और उनका रो-रोकर बुरा हाल है।


एसडीएम ने की मृतक के परिजनों को सहायता राशि देने की घोषणा

स्थानीय लोगों के द्वारा प्रशासनिक महकमा को तत्क्षन ही घटना की जानकारी दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम सन्नी कुमार सौरव, एसडीपीओ कुंदन कुमार, बखरी सीओ शिवेंद्र कुमार, बखरी थाना के इंस्पेक्टर सह थानाध्यक्ष विकास कुमार राय, एसआई पुष्पलता, हरेंद्र राम, एएसआई रवीन्द्र प्रसाद आदि पहुंचे। एसडीएम ने घायल बच्ची का हाल-चाल जाना तथा पीएचसी में उपस्थित डॉक्टर को बेहतर इलाज के लिए निर्देशित किया। वहीं मृत दोनों बच्ची का शव पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेजा गया। एसडीएम सन्नी कुमार सौरव ने कहा कि घटना काफी दुखद है। मैं शोकाकुल परिवार के साथ हूं। हर संभव मृतक के परिजन को सरकारी सहायता राशि दी जाएगी। इधर मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।






Post a Comment

Previous Post Next Post