सामाजिक कार्यकर्ता श्याम सुन्दर की मदद से असहाय बेटी के हाथ होंगे पीले

 सामाजिक कार्यकर्ता श्याम सुन्दर की मदद से असहाय बेटी के हाथ होंगे पीले 

वैवाहिक सामग्री पाकर खिल उठे निरूपाय माता पिता के चेहरे

जरूरतमंद बेटी की शादी एक परिवार की जवाबदेही नहीं बल्कि सजग समाज की जिम्मेवारी भी है - श्याम सुन्दर

बेगूसराय जिले के बलिया प्रखंड क्षेत्र के चर्चित युवा सामाजिक कार्यकर्ता श्याम सुन्दर कुमार ने एक बार फिर पेश की मिसाल और अपने कृत्य से समाज के सक्षम लोगों को प्रेरित करने का काम किया है। दरअसल बेटी की शादी किसी एक परिवार की जवाबदेही नहीं, बल्कि एक सजग और जागरूक समाज की जिम्मेवारी भी है। जनहित के कार्यों में बढ़ चढ़ कर भाग लेने वाली जिले के चर्चित सामाजिक कार्यकर्ता श्याम सुन्दर ने इसी जिम्मेवारी का निर्वहन करते हुए एक जरूरतमंद बेटी की शादी में दिये जाने वाले घरेलू सामान एवं भोज्य सामग्री उपलब्ध करवा कर उसके माता पिता के बोझ को हल्का कर दिया है। वैवाहिक व भोज्य सामग्री उपलब्ध करवाने वालों के प्रति जरूरतमंद माँ ने न केवल आभार प्रकट किया है, बल्कि उन्हें ऐसे नेक कार्यों के लिए आशीर्वाद भी दिया है।

श्याम सुन्दर ने बताया कि जरूरतमंद परिवार की बेटी की शादी में मदद करना न केवल सामाजिक जिम्मेवारी है बल्कि पुण्य का भी काम है। उन्होंने बताया कि उन्हें जब उक्त जरूरतमंद परिवार की बेटी की शादी में आने वाली आर्थिक गतिरोध का पता चला, तो पूरे समाज ने लड़की की शादी हेतु जरूरत का सामान इकट्ठा करने का बीड़ा उठाया और काफी अच्छी संख्या में आम जनसहयोग से जरूरतमंद परिवार के बेटी की शादी में मदद करने का मार्ग प्रशस्त हो गया। उन्होंने कहा कि बेटी केवल माता पिता की ही नहीं, बल्कि समाज की बेटी होती है। हर सक्षम लोगों को आगे बढ़कर निरूपाय और असहाय माता पिता के सिर के बोझ को उतारने में अपनी उदारता का परिचय देना चाहिए। 


वैवाहिक सामग्री पाकर खिल उठे निरूपाय माता पिता के चेहरे


लड़की के माता पिता ने बताया कि युवा नेता श्याम सुन्दर जी के द्वारा बेटी को 21 साड़ी, पायल, बिछिया, सोने का झुमका, बर्तन बाल्टी सेट (115 बर्तन), श्रृंगार का सामान, सैंडल, आयरन, पंखा, ट्रंक, मिक्सी, कुकर, चुनरी, पर्स, गला सेट, ट्रॉली सहित तकरीबन 250 आदमी का भोज्य सामग्री, 11 हजार आर्थिक मदद समेत काफी मात्रा में अन्य सामान भी उपलब्ध करा दिया गया है, जो निश्चित रूप से बेटी की शादी में मददगार साबित होगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post